December 8, 2022

समझौते के बाद सीटू के बैनर तले मैसर्स- पाल सेल्स प्रा. लि. कम्पनी पर चल रहा श्रमिकों का धरना हुआ समाप्त- गंगेश्वर दत्त शर्मा

नोएडा, गैरकानूनी तरीके से नौकरी से निकाले जाने के विरोध में मैसर्स- पाल सेल्स प्राइवेट लिमिटेड ए-94/3 सेक्टर- 58, नोएडा पर पिछले कई दिनों से चल रहा श्रमिकों का धरना उप श्रम आयुक्त श्री धर्मेंद्र कुमार के मार्गदर्शन में सहायक श्रम आयुक्त श्री सुभाष यादव व श्रम प्रवर्तन अधिकारी श्री हंसराज सिंह की मध्यस्था में श्रम कार्यालय सेक्टर- 3, नोएडा पर पक्षों में दो दिन चली कई दौर की वार्ता के बाद समझौता संपन्न हो जाने के बाद मजदूर संगठन सीटू ने कम्पनी पर चल रहा धरना- प्रदर्शन समाप्त कर दिया।
श्रमिकों का नेतृत्व कर रहे सीटू जिला महासचिव राम सागर व जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने बताया कि नौकरी से निष्कासित श्रमिकों की छंटनी मानते हुए कंपनी के मालिक श्री रोहित कुमार व कार्मिक प्रबंधक नरेंद्र सिंह द्वारा श्रमिकों को अर्जित वेतन, अर्जित बोनस, छंटनी का मुआवजा, नोटिस वेतन, लीव आदि कानूनी देय पावनों का भुगतान कम्पनी द्वारा कर दिया गया। साथ ही समझौते में यह भी तय किया गया की छंटनी किए गए श्रमिकों को कम्पनी में कार्य उपलब्ध होने पर प्राथमिकता के आधार पर उन्हें पुनः काम पर लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने अपने हक के लिए एकताबद्ध होकर कई दिनों तक संघर्ष करने के लिए श्रमिकों को जीत की बधाई दी। हक दिलाने के लिए श्रमिकों ने सीटू संगठन का आभार व्यक्त किया।

news n
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *