October 3, 2022

Ghaziabad : लकी ड्रा की स्कीम चलाकर लोगों से धोखाधड़ी कर लाखों रुपए की ठगी करने वाले दो ठग गिरफ्तार।

उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद से एक बड़ी खबर सामने आ रही है श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद के निर्देशन में थाना खोड़ा पुलिस द्वारा लकी ड्रॉ की स्कीम चला कर लोगों से धोखाधड़ी कर लाखों रुपए की ठगी करने वाले दो शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। यह किस तरह से ठगी करते थे। यह लोग फर्जी तरीके से लकी ड्रॉ की स्कीम के नाम पर 24 माह तक लोगों से 2100 रूपए प्रतिमाह स्कूटी का लकी ड्रॉ निकलवा लेते थे। जिसके बाद जिन लोगों का लकी ड्रॉ निकल जाता था। उन लोगों को भी यह लोग स्कूटी नहीं देते तथा लोगों से 24 माह तक कुल 51000 रूपए जमा कराने के बाद भी लोगों को स्कूटी व मोटरसाइकिल नहीं देते थे। तथा फर्जी तरीके से लोगों से उनके आधार कार्ड व कागजात लेकर उनके नाम पर बड़े वाहनों को लोन करा कर उन्हें किसी अन्य व्यक्ति को बेच देते थे। जब उन लोगों के पास बैंक वाले अपनी किस्त लेने के लिए पहुंचते थे तब उन लोगों को पता चलता था कि कि हमारे साथ धोखाधड़ी व ठगी हुई है।

जिसके संबंध में थाना खोड़ा पर बहुत सी शिकायतें प्राप्त हुई है अभियुक्त गणों द्वारा लिए गए कागजातों पर उनके नाम व पिता का नाम बदल कर उनके कागजातों को फर्जी तरीके से तैयार कर लोन कराकर उनके नाम पर भी वाहनों को रजिस्टर्ड कराकर अन्य लोगों से पूरे पैसे लेकर बेच देते थे। जिस के संबंध में विटारा गाड़ी की शिकायत प्राप्त हुई तथा मुकदमा संख्या 153/2022 धारा 420/467/468 /471 भादवी पंजीकृत किया गया। तथा नकली दस्तावेज तैयार कर अपने ही मकान का सौदा 90 लाख रुपए में किया था। जिसमें 5 लाख रुपए नगद 15 लाख रुपए का चेक प्राप्त किया था। इसके संबंध में थाना खोड़ा पर मुकदमा संख्या 150/2022 धारा 420/406/506 भादवी पंजीकृत किया गया है।

तथा लोगों से ठगी कर बड़े स्तर पर जालसाजी करते थे। तथा एक व्यक्ति से पाटन बनाने के नाम पर उससे धोखाधड़ी कर 7 लाख रुपए 2 लाख रुपए नगद व 5 लाखों रुपए का चेक लेकर ठग लेना इसके संबंध में थाना खोड़ा पर मुकदमा संख्या 145/2022 धारा 406 आदि पंजीकृत है। तथा अभियुक्त गण द्वारा अपने शोरूम पर लोगों से नगद भुगतान 65300 रुपए लेने के बाद भी फर्जी तरीके से उनकी गाड़ी पर लोन करा दिया जाता था। जिससे किस्ते इनके घर पर आई है तब इन्हें पता चला कि हमारे साथ धोखाधड़ी और ठगी हुई है।

तब इन्होंने इस संबंध में थाना हाजा पर प्रार्थना पत्र दिया इसके संबंध में थाना खोड़ा पर मुकदमा संख्या 154/2022 धारा 420 पंजीकृत है‌। इन लोगों के अन्य और भी मामले हैं जैसे जैसे लोगों को पता चल रहा है वैसे ही लोग थाने पर आकर शिकायत दर्ज करा रहे हैं। अभियुक्तों के नाम है निर्देश भारद्वाज पुत्र श्यामलाल भारद्वाज निवासी ग्राम खोड़ा कॉलोनी थाना खोड़ा जनपद गाजियाबाद का रहने वाला है इसकी उम्र लगभग 50 वर्ष है। दूसरा अभियुक्त जय भारद्वाज पुत्र निर्देश भारद्वाज निवासी ग्राम खोड़ा खोड़ा कॉलोनी थाना जनपद गाजियाबाद का रहने वाला है इसकी उम्र लगभग 22 वर्ष है गाजियाबाद पुलिस लगातार क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रही है।

पत्रकार वसीम अहमद

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.