September 28, 2022

Ghaziabad : सलाम होटल पर हुई हत्या मामले में विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि इमरान की हत्या सलाम होटल के मालिक ने की है। व सलाम होटल की वजह से तिराहे पर जाम लगा रहता है सलाम होटल को तोड़ा जाए।

उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सलाम होटल पर मर्डर मामले में गिर सकती है गाज, विधायक नन्दकिशोर गुर्जर ने मो. इमरान हत्याकांड में लीपापोती पर लिखा एसएसपी गाजियाबाद को पत्र, कहा मामलें में स्वंय सुनिश्चित करें न्याय, कहा अपराध का अड्डा और लोनी तिराहे के जाम का पर्याय बन चुका है होटल, ध्वस्तीकरण कर, की जाए कठोर कार्यवाही।पिछले दिनों लोनी तिराहा स्थित सलाम होटल में होटल कर्मचारी मो. इमरान की पीट-पीटकर हुई निर्मम हत्या मामलें में सलाम होटल संचालक की मुश्किलें बढ़ सकती है। मामलें में लीपापोती की शिकायत के बाद लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने एसएसपी गाजियाबाद को पत्र लिखकर मामले में न्याय सुनिश्चित करने को कहा। विधायक ने पत्र में होटल संचालक को आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति बताते हुए कहा पूर्व में भी इनके द्वारा हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था जिसे परिजनों से लेन-देन के बाद स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से दबा दिया गया। विधायक ने कहा कि 22 वर्षीय इमरान युवक की निर्ममता से की गई हत्या के दौरान होटल संचालक भी मौजूद था लेकिन उसके द्वारा सीसीटीवी फुटेज से छेड़छाड़ करते हुए 5 मिनट की महत्वपूर्ण फुटेज गायब कर दिए गए और गायब फुटेज में ही संचालक द्वारा मृतक इमरान के साथ मारपीट की फुटेज शामिल है। हत्या के बाद संचालक होटल से बाहर आ गया और स्वंय को होटल में गैरमौजूदगी बताना अपने आप में हास्यास्पद है क्योंकि उक्त मृतक व्यक्ति का संबंधी भी वहीं मौजूद था जो मामले में प्रत्यक्षदर्शी भी है।

विधायक ने कहा कि मृतक के परिजनों ने बताया है कि थाने का एक दरोगा एवं सिपाही लगातार पैसा लेकर फैसला करने का दबाव बना रहे है। मृतक के परिजनों द्वारा न्याय की बात कहने पर पुलिस द्वारा कहा जा रहा है कि होटल संचालक सीसीटीवी में नहीं आ रहा है और तुम उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकते इसलिए उनपर कार्यवाही नहीं हो पाएगी। इससे साफ जाहिर होता है कि स्थानीय पुलिस होटल संचालक एवं अन्य आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रही है जिसमें स्थानीय पुलिस एवं कुछ स्थानीय पत्रकार भी शामिल है जो मामले में होटल संचालक को बचाकर एक नोकर को जेल भेजकर मामले का पटाक्षेप कराना चाहते है, इन लोगों को होटल संचालक के द्वारा मोटी रकम भी दी गई है। मृतक परिवार के आय का मुख्य स्त्रोत था जिसके साथ न्याय न होना मृतक के परिजनों के साथ भी अन्याय होगा। साथ ही विधायक ने कहा कि होटल को अवैध रूप से अधिकारियों की मिलीभगत से संचालित किया जा रहा है, होटल के पास आवश्यक जीडीए, नगरपालिका व अन्य विभाग की मंजूरी भी नहीं है। अतः मामले में स्वंय संज्ञान लेकर कठोर कार्यवाही करते हुए नामित सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कर, अपराध का अड्डा और लोनी तिराहे के जाम का पर्याय बन चुके अवैध रूप से निर्मित एवं संचालित सलाम होटल को ध्वस्त करने को कहा है। पत्र की प्रतिलिपी विधायक ने अपर मुख्य सचिव और जिलाधिकारी को भी भेजा है।

क्या है पूरा मामला। 26.05.2022 को लोनी तिराहा स्थित सलाम नामक होटल में कार्यरत लोनी के खुशहाल पार्क निवासी मो. इमरान की होटल संचालक व उसके अन्य साथियों द्वारा निर्ममता से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई जिसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में की गई है। मामले में लोनी थाने में धारा 302 के तहत प्राथमिकी (0567) दर्ज है जिसमें अभी तक होटल संचालक की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

पत्रकार शाहीन बेगम

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.