December 9, 2022

Greater Noida : फर्जी पुलिस बनकर लोगों को ठगने वाले तीन ठग गिरफ्तार।

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुध नगर के थाना सूरजपुर क्षेत्र के अंतर्गत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। फर्जी पुलिस बनकर लोगों को ठगने वाले तीन आरोपियों को थाना सूरजपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त पुलिस का स्टीकर लगी गाड़ी और चाकू बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है।

थाना प्रभारी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान दीपांशु उर्फ बंटी निवासी इटावा हाल पता तिलपता विमलेश कुमार निवासी औरैया का रहने वाला है। दूसरा अभियुक्त श्यामवीर उर्फ पिंटू उर्फ अभिषेक निवासी इटावा के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से एक गाड़ी बरामद की है, जिस पर पुलिस का स्टीकर लगा रखा था। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों ने 1 मई को कस्बे में रहने वाले एक व्यक्ति राजेश के साथ ठगी की घटना की थी घटना वाले दिन राजेश अपनी बाइक से जा रहा था इसी बीच पकड़े गए आरोपियों ने उसे रोका और पुलिस वाले बताते हुए कहा कि तुम्हारे पास चोरी की बाइक है। इसके बाद आरोपी उसे कुछ दूर खड़ी अपनी पुलिस का स्टीकर लगी गाड़ी में ले गए। आरोपी ने राजेश को गाड़ी में बिठाया पुलिस चौकी ले जाने का डर दिखाया इसके बाद उसे डरा धमकाकर उसका मोबाइल छीन लिया और उसके फोनपे से 58000 रूपए अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए इस संबंध में पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था।

पुलिस ने मामले की छानबीन कर आरोपियों को धर दबोचा पूछताछ में पता चला कि पकड़ा गया एक आरोपी श्यामवीर पूर्व में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करता था चुनाव में पुलिस की कमी के चलते कुछ सुरक्षा गार्ड को थाने में ड्यूटी पर लगाया गया था इसी बीच सुरक्षा गार्ड ने पुलिस का रोब देख लिया था। इसके चलते उसने 2 साथी दीपांशु और विमलेश के साथ मिलकर ठगी का धंधा शुरू कर दिया। आरोपी दीपांशु और कमलेश पूर्व में ड्राइवर की नौकरी करते थे। पुलिस का रोग सीख चुका श्यामवीर गाड़ी में पुलिस अधिकारी बनकर बैठता था।जबकि दीपांशु और इंग्लिश सिपाही बनकर खड़े हो जाते थे। गौतम बुद्ध नगर पुलिस लगातार क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रही है।

पत्रकार वसीम अहमद

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *