October 3, 2022

Greater Noida : गंगा दशहरा के शुभ अवसर पर मनोज सिंघल निवासी ग्रेटर नोएडा द्वारा गौशाला में वाटर कूलर एवं वाटर प्यूरीफायर (RO) लगवाया गया और गौ माता के लिए चना, चूरी और चोकर एवं गुड़ से गौ माता का भोग लगाया और बड़ी मात्रा में दान भी किया।

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुध नगर के गांव जलपुरा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आज दिनांक 9 जून 2022 को गंगा दशहरा के शुभ अवसर पर मनोज सिंघल निवासी ग्रेटर नोएडा द्वारा गौशाला में वाटर कूलर एवं वाटर प्यूरीफायर (RO) लगवाया गया और गौ माता के लिए चना, चूरी और चोकर एवं गुड़ से गौ माता का भोग लगाया और बड़ी मात्रा में दान भी किया गया। दरअसल पूरा मामला है, गांव जलपुरा में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा एक गौशाला का संचालन किया जा रहा है, जिसमें आज मनोज सिंघल जी निवासी ग्रेटर नोएडा द्वारा (वॉटरकूलर) एवं आर ओ लगवाया गया है, जिससे रोजाना शीतल जल गौ सेवकों के लिए पर्याप्त हो सके, गौशाला में गौ माता के लिए चना चूरी और चोकर एवं गुड़ से गौ माता का भोग लगाया गया ओर दान किया गया गौशाला के सभी गौ सेवकों के लिए 1 किलो चीनी, 1 किलो चावल, 1 किलो दाल, एक पानी की बोतल और ठंडा दूध सभी सेवक कर्मचारियों को आज गंगा दशहरा के मौके पर वितरित किया गया।

गौशाला में प्राधिकरण के द्वारा सेड बनाने का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। गौशाला में लगभग 2300 नंदी एवं गाय हैं, जिनका बहुत अच्छे से ध्यान रखा जा रहा है। इस मौके पर प्राधिकरण के अधिकारी मैनेजर श्री जितेन्द्र यादव जी श्री प्रेम चंद्रा जी तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के समाजसेवी श्री मनजीत सिंह जी, श्री मनोज गर्ग जी, श्री हरेन्द्र भाटी, श्री मनोज सिंगल श्री अनुज सिंगल श्री सुरेश चन्द सिंगल श्री तरुण सिंगल श्रीमती पुष्पा देवी रेनु सिंगल उर्वशी सिंगल एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे सभी के द्वारा गाय माता की सेवा की गई।

सोशल एक्टिविस्ट हरेंद्र भाटी और उनकी पूरी टीम द्वारा लगातार गौतम बुध नगर क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया जा रहा है। सोशल एक्टिविस्ट हरेंद्र भाटी और उनकी पूरी टीम और मनोज सिंघल के द्वारा लगातार गौतम बुध नगर क्षेत्र में असहाय और बेसहारा लोगों की बढ़-चढ़कर मदद भी की जाती है व ऐसे मुद्दों पर काम भी करते हैं जो सरकार और प्राधिकरण को दिखाई नहीं देते हैं, ऐसे मुद्दों को समाज के सामने उजागर करके प्राधिकरण और सरकार के संबंधित अधिकारियों को अवगत करा कर ऐसे कार्य को करवाने का काम भी करते हैं।

समाजसेवी

हरेंद्र भाटी

ग्रेटर नोएडा गौतम बुध नगर

पत्रकार

वसीम अहमद

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.