October 3, 2022

Greater Noida : हायर कंपनी और उत्तर प्रदेश प्रशासन और किसान बेरोजगार सभा के बीच कुछ मुद्दों पर आपसी सहमति बनी

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुध नगर ग्राम फतेहपुर हायर कंपनी ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हायर कंपनी और उत्तर प्रदेश प्रशासन और किसान बेरोजगार सभा के बीच कुछ मुद्दों पर आपसी सहमति बनी है। एसीपी बृजनंदन राय ने किसानों की वार्ता कंपनी प्रबंधन से कराई वार्ता में कंपनी प्रबंधन रितेश कुमार के साथ दो मुद्दों पर किसान बेरोजगार सभा की सहमति बनी है।

सबसे पहले किसान बेरोजगार सभा ने कहा के धरना प्रदर्शन कर रहे अब तक जितने भी किसान बेरोजगार सभा के किसानों को जेल भेजा गया है सब को रिहा किया जाए। वह अब तक जितने भी किसान बेरोजगार सभा के कार्यकर्ताओं व किसानों के खिलाफ अज्ञात मुकदमा पंजीकृत किया है वह खारिज किया जाए। और हमारी सबसे बड़ी मांग हमारे गौतम बुध नगर के स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया जाए। इस वार्ता में मनवीर भाटी प्रगतिशील जन आंदोलन के अध्यक्ष विजेंद्र सिंह व संघर्ष समिति के रुपेश वर्मा वह अजय प्रधान, विजयपाल भाटी आदि लोग भी मौजूद रहे।

6 दिन से लगातार चल रहा धरना प्रदर्शन प्रदर्शन में महिलाएं बच्चे बूढ़े वे हमारे देश के युवा भी मौजूद रहे किसान बेरोजगार सभा को इन 6 दिनों में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा जैसे पुलिस की लाठी डंडे, पुलिस ने भूखे प्यासे पेट धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर किया, तेज धूप और तप्ती धूप में भूखे प्यासे किसान बेरोजगार सभा के सभी कार्यकर्ता और गौतम बुध नगर के सभी गांवों के लोगों ने एवं स्थानीय निवासियों ने अपने पूरे दलबल के साथ धरना प्रदर्शन किया। किसान बेरोजगार सभा की सिर्फ एक ही मांग रही है कि गौतम बुध नगर के स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया जाए।

फिलहाल हायर कंपनी के संबंधित अधिकारियों ने गौतम बुध नगर के सभी युवाओं को रोजगार देने के लिए कह दिया है। और अब तक जितने भी किसान बेरोजगार सभा के साथियों को गिरफ्तार किया गया है सब को रिहा करने के लिए बोल दिया है। और अब तक जितने भी किसान बेरोजगार सभा के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है सब को रद्द करने के लिए भी कह दिया है। इस पूरी वार्ता में किसान बेरोजगार सभा के संयोजक राजेंद्र प्रधान जी मायेचा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राम नेताजी डाबरा व अजय प्रधान और विजयपाल भाटी भी मौजूद रहे।

पत्रकार वसीम अहमद

Kisan berojgar sabha
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.