October 3, 2022

गौतम बुध नगर : ग्राम हल्दोनी ग्रेटर नोएडा में पुलिस के द्वारा शांति व सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पैदल मार्च किया गया।

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुध नगर के ग्राम हल्दौनी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आज दिनांक 16 जून 2022 को गौतम बुध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के निर्देशानुसार डिप्टी कमिश्नर पुलिस हरिश्चंद्र सेंट्रल नोएडा द्वारा थाना ईकोटेक 3 क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम जलपुरा से मुख्य बाजार से होते हुए ग्राम हल्दौनी तक शांति व सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत जनता के लोगों से बातचीत करते हुए पुलिस बल के साथ पैदल मार्च किया गया। आपको बता दें कि हमारे देश के कई राज्यों और जिलों में हुई हिंसा के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में इस समय हाई अलर्ट है, गौतम बुध नगर में भी पुलिस इस समय हाई अलर्ट मोड पर है इसके चलते आज पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के नेतृत्व में डिप्टी कमिश्नर पुलिस हरीशचंद्र आज सड़कों पर उतरे और पुलिस अधिकारियों के साथ थाना ईकोटेक 3 क्षेत्र में पैदल मार्च किया।

इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया इस दौरान डिप्टी कमिश्नर पुलिस हरीशचंद्र के साथ एसीपी तृतीय प्रीतम पाल सिंह सेंट्रल नोएडा व थाना ईकोटेक 3 प्रभारी विनोद कुमार सिंह व कुलेसरा चौकी प्रभारी हेमंत कुमार सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। पैदल मार्च के दौरान संदिग्ध/व्यक्तियों की चेकिंग की गई। इस दौरान सड़कों पर अतिक्रमण व किनारे पर अवैध पार्किंग करने वाले व्यक्ति को सख्त हिदायत देते हुए अतिक्रमण करने पर कठोर कार्यवाही करने के बारे में चेताया गया और मुख्य बाजारों में मुख्य सड़कों पर जाम न लगे इस संबंध में ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ताकि जाम की स्थिति पैदा ना हो सके। इसके बाद डिप्टी कमिश्नर पुलिस हरीशचंद्र ने मुख्य सड़कों पर लगे सीसीटीवी कैमरा को सुचारू रूप से चलाने एवं अन्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए संबंधित लोगों को निर्देशित भी किया गया।

डिप्टी कमिश्नर पुलिस हरीशचंद्र ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि आप किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। पैदल मार्च के दौरान डिप्टी कमिश्नर पुलिस हरीशचंद्र ने महिलाओं एवं वरिष्ठ नागरिकों से जनसंवाद किया। जनसंवाद के दौरान उनसे उनकी समस्याओं के बारे में पूछा और साथ में यह भी कहा कि आप किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें किसी भी तरह की अफवाह का बिल्कुल भी प्रचार ना करें और किसी भी मैसेज को किसी भी वीडियो को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में बिना जांच पड़ताल के किसी को भी शेयर ना करें संदिग्ध वीडियो या मैसेज लगने पर तुरंत स्थानीय थाना या पुलिस चौकी पर सूचित करें और कहा अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस के द्वारा कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

डिप्टी कमिश्नर पुलिस हरीशचंद्र द्वारा पेट्रोलिंग/निवेश चेकिंग में लगी टीम को चेक किया गया। साथी ब्रिज करते हुए उन्हें प्रत्येक संदिग्ध व्यक्ति वाहन को बिना चेक किए न जाने देने के संबंध में निर्देश भी दिए उन्होंने पुलिसकर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि महिलाएं शाम के समय बाजारों में खरीदारी आदि के लिए घर से निकलती है उनकी सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए उन्होंने महिला सुरक्षा टीम व थाना पुलिस बल बाजारों में लगातार भ्रमणशील रहने के भी निर्देश दिए।

डिप्टी कमिश्नर हरिश्चंद्र ने व्यापारियों से बातचीत कर उनसे फीडबैक भी लिया और कहां किसी भी तरह की आवश्यक ज़रूरत पड़ने पर आप नजदीकी चौकी से संपर्क कर सकते हैं या आप मुझ से भी संपर्क कर सकते हैं।

पत्रकार वसीम अहमद
पत्रकार अब्दुल कादिर

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.