October 3, 2022

Greater Noida : किसान बेरोजगार सभा का धरना समाप्त हायर कंपनी ने कहा हमें तुम्हारी सारी शर्तें मंजूर है। लोकल युवाओं को देंगे रोजगार बड़ी खबर।

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुध नगर के रामपुर फतेहपुर हायर कंपनी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है स्थानीय युवाओं/ लोकल लड़कों की रोजगार की माँग को लेकर हायर एप्लांयसेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ग्रेटर नोएड़ा गौतमबुद्धनगर फैक्ट्री पर किसान बेरोजगार सभा का धरना-प्रदर्शन लगभग 7 दिन तक चला। इस धरना प्रदर्शन में लगभग 50 से ज्यादा किसानों की गिरफ्तारी करके उनको जेल भेजा गया।

इस धरना प्रदर्शन में बुजुर्ग महिलाएं युवा वर्ग के लोग भी शामिल थे। किसान बेरोजगार सभा ने लगातार अपने पूरे दलबल और गौतम बुध नगर के 30 से अधिक गांव को अपने साथ लेकर हायर कंपनी का विरोध प्रदर्शन करते हुए गौतम बुध नगर के युवाओं के लिए रोजगार की मांग की है। इस धरना प्रदर्शन में किसान बेरोजगार सभा व अन्य गांव वासियों के साथ प्रशासन के द्वारा लगातार दुर्व्यवहार किया गया, धमकाया गया और मानसिक यातना भी दी गई लेकिन फिर भी किसान बेरोजगार सभा प्रशासन और हायर कंपनी के आगे ना तो, झुका ना दबा और ना पीछे हटा दिनांक 5 अप्रैल 2022 को हुआ किसान बेरोजगार सभा का धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ।

किसानो और कम्पनी प्रबंधन की बनी सहमती से इस महीने 15 युवाओ को कम्पनी स्थाई नौकरी देगी। और आने वाले महीनो में जैसे-जैसे कम्पनी में भर्तियां आएगी उन सभी भर्तियों में स्थानीय युवाओ को प्राथमिकता के आधार पर सबसे पहले रोजगार दिया जाएगा, कल देर रात जेल में बन्द सभी 13 किसानो को बिना शर्त के रिहा कर दिया गया है और 250 किसानो पर अज्ञात मुक़दमे वापिस ले लिए गए है। इस पूरी बैठक में हायर कंपनी प्रबंधन की और से रितेश कुमार एच.आर.जी.एम और प्रशासन से ए.सी.पी.प्रथम ब्रहम देव सिंह मौजूद रहे किसानों की ओर से राजेन्द्र प्रधान, सूबेराम नेता जी, अजय प्रधान, प्रवक्ता विजयपाल भाटी ओमवीर प्रधान, सुखबीर नेता जी मौजूद रहे किसान बेरोजगार सभा के समस्त किसान धरना समाप्त कर के अपने घरों को चले गए है।

पत्रकार वसीम अहमद

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.