October 2, 2022

Noida : जहां झुग्गी वही मकान को लेकर झुग्गीवासी फिर शुरू करेंगे आंदोलन- गंगेश्वर दत्त शर्मा नोएडा

झुग्गी बस्ती की समस्याओं को लेकर नोएडा झुग्गी झोपड़ी संयुक्त पुनर्वास मंच के पदाधिकारियों/ सदस्यों की बैठक 26 जून 2022 को मंच के अध्यक्ष रमाकांत सिंह की अध्यक्षता सीटू कार्यालय सेक्टर- 8, नोएडा पर हुई।

बैठक का संचालन मंच के कोषाध्यक्ष शाहबुद्दीन ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए मंच के संयोजक गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि प्राधिकरण की उपेक्षा व मनमानी से झुग्गी वासियों की परेशानियां लगातार बढ़ रही है। जिन झुग्गी वासियों ने नोएडा प्राधिकरण की पुनर्वास स्कीम के तहत फ्लैट लिया है उन्हें बुनियादी सुविधाएं नहीं दी जा रही है तथा सीलिंग के नाम पर जबरदस्त भ्रष्टाचार हो रहा है तथा सीलिंग में भेदभाव किया जा रहा है।

नेताओं व प्रभावशाली लोगों की झुग्गी सील नहीं की जा रही है। साथ ही उन्होंने विस्तार से झुग्गी बस्ती की समस्याओं को रेखांकित किया और कहा कि जिन्हें फ्लैट लेना था उन्होंने ले लिया अब शेष बचे झुग्गी वासियों को केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की योजना के तहत जहां झुग्गी वही मकान के तहत स्थाई कर सभी मूलभूत बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करा दी जाए।

मंच के संयोजक व अध्यक्ष द्वारा रखे गए प्रस्ताव पर मंच के वरिष्ठ नेता उपदेश श्रीवास्तव, मुन्ना आलम, वीरो देवी, होराम शर्मा, हारून खान, अजब सिंह, अवधेश चौबे, बाला देवी, दीपक आदि ने बैठक को संबोधित करते हुए अपने अपने विचार- सुझाव रखे।

बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया कि जहां झुग्गी वही मकान की मांग को लेकर अभियान चलाकर नोएडा प्राधिकरण पर बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। अभियान/ आंदोलन की शुरुआत 2 जुलाई 2022 को शाम 5:00 बजे बांस बल्ली मार्केट तिराहे पर विशाल आमसभा किए जाने के साथ होगी। मंच के नेताओं ने झुग्गी वासियों के बड़ी संख्या में उक्त सभा में शामिल होने की अपील किया। गंगेश्वर दत्त शर्मा संयोजक नोएडा झुग्गी।

पत्रकार वसीम अहमद

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.