December 5, 2022

रोजगार पर हमले के विरोध में एकजुट हुए वेंडर्स, सभा कर किया आंदोलन का ऐलान- गंगेश्वर दत्त शर्मा

नोएडा, प्राधिकरण द्वारा नियम कानूनों को ताक पर रखकर रेहड़ी पटरी फुटपाथ के दुकानदारों पर की जा रही उत्पीड़नात्मक कार्रवाई, आर्थिक शोषण, रोजगार पर हमला व उनका समान तोड़ने- फोड़ने/ जप्त करने के विरोध में पथ विक्रेताओं ने पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन गौतम बुध नगर के महामंत्री व सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, नोएडा झुग्गी झोपड़ी संयुक्त पुनर्वास मंच के अध्यक्ष रमाकांत सिंह, कोषाध्यक्ष सहाबुद्दीन के नेतृत्व में सेक्टर- 10, नोएडा बिजली घर पार्क में आमसभा किया जिसमें आंदोलन की रूपरेखा तय करते हुए 12 अक्टूबर 2022 को प्रातः 10:00 बजे नोएडा प्राधिकरण का घेराव कर प्रदर्शन किया जाएगा।

उक्त का सूचना नोटिस 7 अक्टूबर 2022 को प्रातः 10:00 बजे नोएडा प्राधिकरण को दिया जाएगा तथा 12 अक्टूबर को होने वाले प्रदर्शन की तैयारी में रविवार 9 अक्टूबर 2022 को प्रातः 11:00 बजे सेक्टर- 10, नोएडा बिजली घर पार्क में आमसभा की जाएगी।सभा में वेंडर्स की मांगों पर प्रकाश डालते हुए मजदूर नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि नोएडा प्राधिकरण वेंडर्स को उजाड़ना/ भगाने की कार्रवाई को तुरंत बंद करें!

जिन वेंडर्स का अभी तक सत्यापन नहीं हुआ है उनका मौके पर सर्वे/ सत्यापन कर उनके कार्य स्थल के समीप वेंडिंग जोन बनाकर जगह दे तथा जिन वेंडर्स का सत्यापन हो गया है उनका शीघ्र ड्रा किया जाए! जो वेंडिंग जोन गलत जगह पर बनाए गए उन्हें वेंडर्स की सहमति से ऐसी जगह शिफ्ट किया जाए जहां वेंडर्स का कार्य चल सके! वर्तमान किराया राशि को कम कर प्रदेश की राजधानी में लिए जा रहे किराए के बराबर राशि तय की जाए तथा कोविड-19 से प्रभावित वर्ष 2020- 2021 का किराया माफ किया जाए!

जिन वेंडर्स का गलत तरीके से लाइसेंस निरस्त किया गया है उसे बहाल किया जाए! वेंडर्स द्वारा गलती करने पर लाइसेंस निरस्त करने से पहले उसे सुधार करने के लिए नोटिस दिया जाए सुधार ना होने पर ही लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई अपनाई जाए।सभा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें याद किया गया।

पत्रकार वसीम अहमद

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *